Krishna Quotes In Hindi हम इस पोस्ट में आपके लिए सबसे बेहतरीन हमारे श्री कृष्णा जी के भावुक कोट्स लेके आये है। हिन्दू धर्म के देवी देवताओ में से एक है हमारे नटखट कान्हा जी । उनके भक्त हरे कृष्णा हरे कृष्णा कहके उनका जाप करते है और हम Lord Krishna Quotes In Hindi लिखकर उन्हें याद करते है। Krishna Thoughts In Hindi एक भक्त ने अपने प्रभु को मन से लिखे विचार है जो हाथो से कागज पर उतर आये है। Shree Krishna Quotes in Hindi पढ़ने ने बाद आप को भी श्री कृष्णा से प्यार हो जायेगा। True Love Radha Krishna Quotes in Hindi में कुछ ऐसे पंगतिया है जो भक्तों के मन को भा जाती है। तो मेरा आपसे अनुरोध है की आप Quotes Of Krishna in Hindi जरूर पड़े और अपने दोस्तों को भी शेयर करे।

Krishna Quotes In Hindi

श्री कृष्ण अच्छे लोगों की परीक्षा बहुत लेते है,परंतु कभी उनका साथ नही छोड़ते और बुरे लोगों को कृष्ण बहुत कुछ देते है,परंतु उनका कभी साथ नही देते ।
अगर आप अपने अतीत को याद करके परेशान रहते हैं तो आप कभी भी कामयाब नही बन सकते।
इस जीवन में जब कोई आपके बारे में बुरा कहे तो परेशान नही होना चाहिए क्योकि उनको आपको महत्त्व देने का कोई और तरीका नही आता।
जीवन में दो लोगों का होना बहुत जरूरी होता है, एक श्री कृष्ण जो ना लड़े फिर भी आपकी जीत पक्की कर दे, दूसरा कर्ण जो हार सामने हो फिर भी आपका साथ ना छोड़े।

Lord Krishna Quotes In Hindi

जैसे हर कीमती वस्तु को उठाने के लिए झुकना ही पड़ता हैं वैसे हे हमारे माँ और पिता का आशीर्वाद भी इन्ही से एक हैं।
श्री कृष्ण कहते है मानव को जीवन में श्रेष्ठ बनने का प्रयत्न अवश्य करना चाहिए, परन्तु जीवन में हमेशा उत्तम ही रहना चाहिए।
श्री कृष्ण कहते है ,ईश्वर की न्याय की चक्की थोड़ी धीमी जरुर चलती हैं, परन्तु वो पीसती बहुत ही बारीक़ हैं।
आप करते वही हैं, जो आप चाहते हैं, होता वही है जो श्री कृष्ण चाहते है ,आप वही करो जो श्री कृष्ण चाहते है , फिर होगा वही, जो आप चाहते हैं।
पुरे विश्व में जुबान ही एक ऐसी वस्तु हैं जहाँ पर विष और अमृत दोनों एक साथ रहते हैं। जय श्री कृष्णा।
अगर कोई मनुष्य शिक्षा से पहले अपने संस्कार, व्यापार से पहले अपना व्यवहार और भगवान से पहले माता पिता को पहचान ले तो, उसकी जिंदगी में कभी कोई कठिनाई नही आएग।

Krishna Quotes In Hindi

Krishna Thoughts In Hindi

अच्छे और सच्चे रिश्ते न तो ख़रीदे जा सकते हैं और न ही उन्हें कोई उधार ले सकता है।
रो पड़े श्री कृष्णा ने कहा, मैं तो सब की सुनता हूँ, पर मेरा कौन सुनता है, मनुष्य गलत कार्य करते समय बाए ,दाए ,आगे, पीछे चारों तरफ देखता है, बस ऊपर देखना भूल जाता है।
जो मानव विजय और पराजय भावनाओ से परे होता हैं वह दुसरो की विजय में भी आनंद का अनुभव अवश्य करता हैं।
श्री कृष्ण कहते है ,कितनी भी कोशिश करो स्वार्थ से रिश्ते बनाने की, वो कभी नही बन पाते और प्रेम से बने रिश्तों को कितना भी तोड़ने की कोशिश करो ,वो कभी नही टूटते।

Shree Krishna Quotes in Hindi

श्री कृष्ण कहते है की जन्म लेने वाले के लिए मौत उतनी ही निश्चित है, जितना कि मृत्यु होने वाले व्यक्ति के लिए जन्म लेना, इसलिए जो अनिवार्य है उस पर कभी शोक मत करो।
श्री कृष्ण कहते है की ,हमें कभी उस मनुष्य पर भरोसा नही करना चाहिए जो वक़्त के साथ अपना स्वभाव बदल लेता हैं।
श्री कृष्ण कहते है की , हर किसी के अंदर अपनी ताकत और अपनी कमज़ोरी होती है,पानी में रहने वाली मछली जंगल में कभी नहीं दौड़ सकती और जंगल का राजा शेर कभी पानी में राजा नही बन सकता, इसलिए महत्त्व सभी को देना चाहिए।
सब कष्ट और पीड़ा दूर होने के बाद मन प्रसन्न होगा ये हमारा संदेह हैं असल में हकीकत यह हैं की हम मन प्रसन्न रखे तो सब कष्ट और पीड़ा दूर हो जाएगी ।
विश्वास अगर खुद पर रखो तो ताकत बन जाती है,और दूसरों पर रखो तो वो अपनी कमज़ोरी बन जाती है,आप कब सही थे इसे कोई याद नही रखता है,लेकिन आप कब गलत थे इसे सब लोग हमेशा याद रखते है।
यदि लोग आपके विचारों को गलत बताते हैं तो यह आपका उत्तरदायित्व हैं की आप अपने विचारों को सही साबित कर के दिखाए।
चक्रव्यूह बनाने वाले सारे अपने ही लोग होते हैं ,यह बात कल भी आज भी नही बदली और यह भी पक्का हैं की फस भी वही लोग जाते हैं।

Krishna Quotes In Hindi

True Love Radha Krishna Quotes in Hindi

श्री कृष्ण कहते है की ,मैं किसी के तक़दीर,का निर्माण नहीं करता और ना ही किसी के कर्मो के फल देता हूँ।
श्री कृष्ण कहते हैं की किसी की चूक को एक बार माफ़ करके अच्छे बन जाओ, पर दोबारा उसी मनुष्य पर भरोसा करके आप खुद बेवकूफ़ कभी मत बनो।
मनुष्य कितना भी गौर वर्णवाला क्यों ना हो परंतु उसकी छाया सदैव काली ही होती है। 'मैं श्रेष्ठ हूँ' यह आत्मविश्वास है,लेकिन 'सिर्फ मैं ही श्रेष्ठ हूँ' यह अहंकार है।
उस व्यक्ति के लिए सभी परिस्थितियां अच्छी हैं जो अपने भीतर प्रसन्नता संभाल कर रखता हैं।
कभी भी स्वयं पर अहंकार मत करना,पाषाण भी भारी होकर पानी में अपना वजूद खो देता है। जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण कहते हैं की,मैं सभी प्राणिजीवो को सामान रूप से देखता हूँ,ना कोई मुझे कम प्रिय है ना अधिक,लेकिन जो मेरी प्रेमपूर्वक भक्ति करते हैं, वो मेरे अंदर रहते हैं और मैं उनके जीवन में आता हूँ।
सब से साथ इस तरह का व्यव्हार करो की अगर कोई आपके बारे में बुरा भी कहे तो कोई उस पर विश्वास ना कर सके।

Quotes Of Krishna in Hindi

समय जैसा भी हो अच्छा या बुरा एक दिन बदलता जरुर हैं , अपने अच्छे वक़्त में कुछ ऐसा गलत कार्य मत करो की आपके बुरे वक़्त में अपने लोग आपका साथ छोड़ दे।
श्री कृष्ण कहते हैं की,तुम्हारा क्या गया, जो तुम अभी दुखी होते हो ? तुम क्या लेकर लाए थे, जो तुमने अभी गुमा दिया? तुमने क्या निर्माण किया था, जो अभी ख़तम हो गया? न तुम कुछ लेकर आए, जो लिया, इसी संसार से लिया,जो दिया, यही पर दिया, जो लिया भगवान से लिया, जो दिया भगवान को ही दिया।

श्री कृष्णा हमें कभी दंड नही देते हमारे कर्म ही हमें दंड देते हैं इसलिए कर्म भी सोच समझकर ही कीजिये।
यदि आप किसी के साथ दोस्ती नहीं कर सकते हैं, तो उसके साथ दुश्मनी भी नहीं करनी चाहिए।जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण कहते हैं की,इस जीवन में नासमझ ज्ञानियों से कुछ भी नही सीख पाते और ज्ञानी नासमझ से भी सबकुछ सीख लेते हैं।
श्री कृष्ण कहते हैं की मनुष्य का पतन उस समय शुरू हो जाता हैं जब वह अपनों को गिराने की सलाह गैरों से लेना शुरू कर देता हैं।
राधा ने श्री कृष्ण से पूछा प्रेम का असली मतलब क्या होता है? श्री कृष्णा ने हँस कर कहा, जहाँ मतलब यानि स्वार्थ होता है, वहाँ प्रेम ही कहा होता है।
हद से ज्यादा सीधे साधे स्वभाव वाला व्यक्ति होना भी ठीक नहीं, क्योंकि वन में सबसे पहले सीधे पेड़ो को ही काटा जाता है।
अहंकार में तीनो गए धन, सुख–शांति, और वंश काम ना आए तो रावण,कौरव, और कंस को देख लो। जय श्री कृष्णा।

Quotes Of Krishna in Hindi

श्री कृष्ण कहते हैं की,मेरे भी कई जन्म हो चुके हैं,आपके भी कई जन्म हो चुके हैं,ना तो यह मेरा आखिरी जन्म है और ना यह आपका आखिरी जन्म है।
अच्छी तक़दीर के लोग थोडा भी निकृष्ट होने पर भगवान को कोसते है, और बुरी तक़दीर के लोग थोडा भी अच्छा होने पर भी भगवान का स्मरण और धन्यवाद अवश्य करते हैं।
श्री कृष्ण कहते हैं की,यदि आपको जिंदगी में लोकप्रिय होना हैं तो सबसे ज्यादा 'आप' शब्द का उसके बाद 'हम' शब्द का और सबसे कम 'मैं 'शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए।
आत्मा को शस्त्र नहीं काट सकता ,आग जला नहीं सकती और जल बुझा नहीं सकता ,वायु सुखा नहीं सकता ।
प्रेम एक ऐसा एहसास है,जो मनुष्य को कभी पराजित नहीं होने देता और नफ़रत एक ऐसा एहसास है, जो मनुष्य को कभी जितने नहीं देता।
श्री कृष्ण जी कहते हैं जिस व्यक्ति को आपका मूल्य नही उसके साथ खड़े रहने से अच्छा हैं की आप अकेले ही रहे।
बुरे कर्म करने नहीं पड़ते वो अपने आप हो जाते है, और अच्‍छे कर्म होते नहीं उन्हें करना पड़ता है।

Krishna Quotes In Hindi

श्री कृष्ण जी कहते हैं ,हमेशा सत्य वचन कहो, स्पष्ट उच्चार कहो, कभी कहों न सुंदर झूठ,चाहे कोई खुश रहे चाहे जाये तुमसे कोई रूठ।
श्री कृष्ण जी कहते हैं , मत करो अहंकार किसी को कुछ भी देकर, क्या पता तू जो अभी दे रहा है या पिछले जन्म का ऋण चुका रहा है।
परिवर्तन इस प्रकृति का नियम है, अगर कल जो किसी और का था,आज वो तुम्हारा हैं,परन्तु कल वो किसी और का होगा।

श्री कृष्ण जी कहते हैं ,हे अर्जुन ! मनुष्य जो चाहे वो बन सकता हैं परन्तु उसे आत्मविश्वास के साथ इच्छित वस्तु पर लगातार चिंतन करना होगा।
अहंकार गर्व करने पर मनुष्य की प्रतिष्ठा, वंश, वैभव तीनों भी ही चले जाते हैं।जय श्री कृष्णा।
जिंदगी के इस युद्ध में स्वयं ही कृष्ण और स्वयं ही अर्जुन बनना पड़ता है, रोज अपना ही सारथी बनकर ज़िंदगी की महाभारत को लड़ना पड़ता है।
जिंदगी को हमेशा खुश रहकर जियो क्योकि आप नही जानते की कितनी जिंदगी बाकि हैं। जय श्री कृष्णा।
मुझे क्या परवाह संसार क्या कहता हैं मुझे ये पता हैं की मेरा कृष्णा मुझे अपना कहता हैं।जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण जी कहते हैं ,आत्मा का अंतिम धेय्य परमात्मा में मिल जाना होता है।जय श्री कृष्णा।
अगर आपको लगता हैं कि आप हर समय सही हैं, तो आप जीवन से कुछ नही सीखते हैं ।जय श्री कृष्णा।

Shree Krishna Quotes in Hindi

मौन अच्छा ही हैं परन्तु जब आप परअन्याय हो तब नही। जय श्री कृष्णा।
दूसरों के साथ कभी ऐसा बरताव न करे, जो आपको अपने लिए नापसंद हो।
कथन इतना मधुर रखे कि कभी वापस लेना पड़े तो खुद को कड़वा न लगे। जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्णा कहते है जिसको तुम अपना समझकर लीन हो रहे हो, बस यही प्रसन्नता तुम्हारे कष्ट का कारण हैं।
चुपके से आकर मेरे दिल में उतर जाते हो, सांसो में मेरी महक बनके बिखर जाते हो, कुछ यूँ चला हैं तेरे प्रेम का जादू, सोते जागते तुम ही तुम नजर आते हो कृष्णा।
जब छू गया जब कभी ख्याल मुझे श्री कृष्ण का, दिल मेरा बहोत जोरों से धड़कता रहा, कल श्री कृष्ण का जिक्र छिड़ गया घर में, और घर देर तक सुगंध महकता रहा।
आते ही तेरे मंदिर में पर सांसे महक जाती हैं, मिलता हैं प्रेम इतना की आँखे भर आती है।
आपके आचरण और व्यव्हार में धीरता होना अत्यंत आवश्यक हैं, माली यदि किसी भी पौधे को सौ घंटे से भी सींचते रहे तब भी फल तो मौसम आने पर ही लगेंगे।
जीवन में इतना तो संघर्ष कर लेना चाहिए की अपने बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दुसरो का आदर्श न देना पड़े।
भगवतगीता में लिखा हैं की निराश मत होना क्योकि दुर्बल तेरा समय हैं तू नही। जय श्री कृष्णा।

Shree Krishna Quotes in Hindi

स्वार्थ जीवन का एक ऐसा कुआं हैं जिस में गिरकर निकल पाना बड़ा कठिन होता हैं। जय श्री कृष्णा।
इस पुरे संसार में असंख्य कीमती वस्तुवों के होने के बावजूद भी हर किसी व्यक्ति के जीवन में मित्रता का एक बहुत मूल्यवान रिश्ता होता हैं।
स्मरण हो सदा इस मन में तेरा, चरणों में तेरे मेरा ध्यान रहे ,चाहे दुःख में रहूँ, चाहे सुख में रहू, मेरे होठो पे सदा तेरा नाम रहे ।
जिंदगी में आप चाहे जितनी अच्छी अच्छी किताब पढ़ले ,कितने भी अच्छे अच्छे ध्वनि सुन ले परन्तु जब तक आप उनको अपने आचरण में नही अपनाते तब तक उनका कोई फायदा नही है।
श्री कृष्णा कहते है जिंदगी में सब कुछ ख़त्म होना जैसा कुछ भी नही होता है। हमेशा एक नई शुरुवात हमारी रह देख रही होती हैं।
इस संसार में कर्म का धर्म से अधिक महत्व है क्योंकि धर्म करके श्री कृष्णा से माँगना पड़ता है पर कर्म करने पर श्री कृष्णा स्वयं आपको फल देता है।
सीख की बाते तो सिर्फ खुद के लिए होती हैं दूसरों को तो केवल सलाह ही दी जा सकती है।
अगर आप खुद से नही हारे तो आपकी विजय निश्चित हैं। जय श्री कृष्णा।

हमरे जीवन में हमेशा अपनी छोटी छोटी गलतियों से बचने की कोशिश किया करों क्योकि मनुष्य सदा पहाड़ों से नही छोटे पत्थरों से ही ठोकर खाता हैं।
महानता वह गुण हैं जो पद से नही संस्कारों से प्राप्त होता हैं। परायों को अपना बनाना उतना कठिन नही जितना अपनों को अपना बनाए रखना होता हैं।
तेरी यादों के साथ ऐसे ही जीवन का सफर करते हैं हम, अब तुझको ही लिखते हैं और तुझको ही पढ़ते हैं हम।
श्री कृष्ण जी कहते हैं ,मनुष्य कर्म करने में मनमानी कर सकता है, लेकिन फल प्राप्त करने में नहीं।

Lord Krishna Quotes In Hindi

श्री कृष्ण जी कहते हैं ,मुझे जानने का केवल सिर्फ एक हीं उपाय है, मेरी भक्ति, मुझे बुद्धि द्वारा कोई नहीं जान सकता है, ना कोई समझ सकता है।
श्री कृष्ण जी कहते हैं ,कर्म उसे नही बांधता जिसने काम का त्याग कर दिया हैं।
श्री कृष्ण जी कहते हैं ,भविष्य का दुःख वर्तमान के सुख को समाप्त कर देता है।
इस संसार में श्रेष्ठता केवल शक्तिशाली होने में नहीं बल्कि वास्तविक श्रेष्ठता दूसरों में शक्ति जागृत करने में है।
कौन क्या कर रहा हैं, कैसे कर रहा हैं, क्यों कर रहा हैं, इन सबसे आप जितना दूर रहेंगे उतना ही आप अपने जीवन में खुश और सुखी रहेंगे।
वह जो अंत के समय मुझे आराधना करते हुए अपना शरीर त्यागता है, वह मेरे धाम को प्राप्त होता है। इसमें कोई संदेह नहीं है।
शरीर जल से पवित्र होता हैं तो मन सत्य से ,बुद्धि ज्ञान से और आत्मा धर्म से पवित्र होती है | जय श्री कृष्णा।
एक प्रमाण कई परिणाम बदलने की ताकद रखता है । जय श्री कृष्णा।
मनुष्य अपना वो चेहरा तो खूब सजाता हैं जिस पर लोगो की नजर होती हैं मगर आत्मा को सजाने का प्रयास भी कोई नही करता जिस पर परमात्मा की नजर होती हैं।

Lord Krishna Quotes In Hindi

जब जीवन में बुरा समय आए तब समझ लेना कि अच्छे कर्म करने का समय आ गया है। जय श्री कृष्णा।
क्या हमेशा मौन रहना उचित है, नहीं इतिहास साक्षी है, संसार में अधिक आपत्ति इसलिए आई क्योंकि वक्त आने पर मनुष्य उसका विरोध नहीं कर पाया।
जो हैं माखन चोर, जो हैं मुरली वाला, वही हैं हम सबके दुःख हरने वाला , हमारा प्यारा श्री कृष्णा।
ख़ामोशी लबों की दिखाई देती हैं सबको मगर शोर दिल का तेरे सिवा कोई सुनता नही मेरे कृष्णा।
बहुत सहनशीलता चाहिए रिश्तों को निभाने के लिए छल कपट से तो सिर्फ महाभारत रची जाती हैं।
खुसनसीब होते हैं वह, जो राधा कृष्ण के दरबार में अपना मस्तक झुकाते हैं।जय श्री कृष्णा।
आपका कर्म ही आपकी पहचान हैं ,वरना एक नाम के हजारों इन्सान हैं।
इस संसार के दो सबसे शक्तिशाली वीर धैर्य और वक्त हैं। जय श्री कृष्णा।
नही इच्छा सागर की आपके दया कृपा की बूंद भी काफी है। रहूँ भक्ति में हर दम बस श्री कृष्णा का ध्यान ही काफी हैं।
श्री कृष्ण कहते हैं , मुह से माफ़ करने में किसी को समय नही लगता पर दिल से माफ़ करने में सम्पूर्ण जीवन बीत जाता हैं।
श्री कृष्ण कहते हैं ,मनुष्य अपने जीवन में गलतियां करके उतना दुखी नही रहता जितना की वह बार बार उन गलतियों के बारे में सोच कर दुखी होता हैं।
जीवन में सफलता का पहनावा कभी तैयार नही मिलता इसे बनाने के लिए मेहनत का हुनर चाहिए।

Krishna Thoughts In Hindi

वक्त कभी हमारा साथ नही छोड़ता, हम वक्त के साथ चलना छोड़ देते हैं। जय श्री कृष्णा।
जब मानव को अपने धर्म पर गर्व हो जाता है, तब उसके हाथों अधर्म होने लगता है। जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण कहते हैं ,सत्य परेशान हो सकता हैं लेकिन कभी भी पराजित नही हो सकता।
यह सच बात हैं की भूल करके मनुष्य कुछ सीखता हैं, परन्तु इसका यह तात्पर्य नही की मनुष्य जीवन भर भूल करता रहे और कहे की हम अभी भी सीख रहे हैं।
इस संसार में हर कोई खाली हाथ आया था और खाली हाथ ही इस दुनिया से जाएगा।
हमें कार्य के साथ साथ हमेशा कुछ वक्त विराम लेना चाहिए ताकि स्वयं के बारे भी कुछ सोच सकें।
श्री कृष्ण कहते हैं ,सभी को सुख देने की क्षमता भले ही हमारे हाथ में न हो किन्तु किसी को दुःख या कष्ट न पहुंचे यह तो हमारे हाथ में ही हैं।

Krishna Thoughts In Hindi

कभी भी अपनी सफलता का रौब अपने माँ बाप को मत दिखाओ क्योकि उन्होंने अपना जीवन हार कर आपको जिताया हैं। जय श्री कृष्णा।

आत्मा पुराने शरीर को वैसे ही छोड़ देती है,जैसे मानव अपने पुराने कपड़ों को उतार कर नए कपड़े पहन लेता है।
श्री कृष्ण कहते हैं संसार का सबसे अच्छा तोहफा समय हैं क्योकि जब आप किसी को अपना समय देते हैं तो आप उसे अपने जीवन के वह पल देते हैं जो कभी लौटकर नही आएंगे।
श्री कृष्ण कहते हैं ,प्रेम का अर्थ सिर्फ विवाह करना नही होता, बल्कि पूरी निष्ठां के साथ अपना समर्पण करना होता हैं।
जिंदगी में दो ही लोग असफल होते हैं एक वो जो सोचते हैं लेकिन करते नही और दुसरे वो जो करते हैं पर सोचते नही। जय श्री कृष्णा।
जिंदगी में कभी भी किसी से अपनी तुलना किसीसे मत कीजिये । आप जैसे हैं, सर्वश्रेष्ठ हैं और श्री कृष्णा की प्रत्येक रचना सर्वोत्तम हैं।
जानने की शक्ति और झूठ को सच से अलग करने वाली जो विवेक बुद्धि हैं, उसी का नाम ज्ञान हैं।
मंजिल मुझे छोड़ गयी रास्तों ने पाल लिया हैं जा जिन्दगी तेरी जरुरत नही मुझे श्री कृष्ण ने संभल लिया हैं।
फल की कामना छोड़कर कर्म करने वाला मनुष्य ही अपने जीवन को सफल बनाता है।
संकट के समय काम आने वाला सखा कहलाता हैं। सुख में तो सभी साथ देते हैं पर दुःख का साथी ही सच्चा साथी कहलाता हैं ऐसे साथी हमेशा सम्मानित होते हैं।
Quotes Of Krishna in Hindi

Krishna Thoughts In Hindi

श्री कृष्ण कहते हैं , मैं विधाता होकर भी विधि के विधान को नहीं टाल सकता। मेरा प्रेम राधा थी और चाहती मुझको मीरा थी पर मैं हो रुक्मणी का हो गया।
अगर अपने जीवन में कुछ करना है तो कल सबसे अच्छी तैयारी यही हैं कि आज से ही अच्छा करो।
जीवन में गर्व भी आवश्यक हैं जब बाते हक़ चरित्र और सम्मान की हो। जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण कहते हैं , हमारा संबंध उसी आत्मा से जुड़ता है जिनका हमसे पिछले जन्मों का कोई रिश्ता होता है वरना इस संसार के इस भीड़ में कौन किसको जानता है।
श्री कृष्ण ने बहुत अच्छी बात कही हैं ,न हार चाहिए ना जीत चाहिए, जिंदगी में अच्छी सफलता के लिए परिवार और कुछ मित्र का साथ चाहियें।
श्री कृष्ण कहते हैं ,तुम खाली हाथ आए और खाली हाथ वापस चले जाओगे। जो आज तुम्हारा है कल किसी और का था और परसों किसी और का होगा। तुम जिसे अपना समझ कर लीन हो रहे हो ,बस यही प्रसन्नता तुम्हारे कष्ट का कारण है।
जीवन में उउनपर विश्वास मत करो जिनका ख्याल वक़्त के साथ बदल जाए ,विश्वास उनका करो जिनका ख्याल तब भी वैसा रहे जब आपका वक़्त बदल जाए।
श्री कृष्ण कहते हैं ,रिश्तो को निभाने के लिए समय निकालिये कही ऐसा न हो जब आपके पास समय हो तो रिश्ता ही न बचे।
किसी से जुदा होना अगर इतना आसान होता तो शरिर से आत्मा को लेने कभी फरिश्ते ना आते। जय श्री कृष्णा।
इस संसार में घड़ी ठीक करने वाले तो बहुत मिलेंगे मगर बुरा वक्त तो मेरा मुरली वाला ही ठीक कर सकता है।
Lord Krishna Quotes In Hindi

True Love Radha Krishna Quotes in Hindi

राधा कृष्ण का मिलना तो बस एक बहाना था दुनिया को प्रेम का सही अर्थ समझाना था। जय श्री कृष्णा।
श्री कृष्ण कहते हैं ,जीवन में किसी को अपनी पसंद बनाना कोई बड़ी बात नही, पर आप किसी की पसंद बन जाना ये बहुत बड़ी बात हैं।
जो अपने हिस्से का कर्म किए बिना ही भोजन पाते हैं वह अपने जीवन में चोर हैं।
जीवन में कुछ पराये ऐसे मिले जो मुझे अपना बना गए और कुछ अपने ऐसे निकले जो पराये का मतलब बता गए। दोनों का शुक्रिया।
श्री कृष्ण कहते हैं ,सही वक्त पर पीए गए कड़वे घूंट अक्सर हमारे जीवन को मीठी कर दिया करते हैं।
नर्क के तीन द्वार हैं: वासना, क्रोध और लोभ।
श्री कृष्ण कहते हैं ,कोई लाख करे चतुराई किस्मत का लिखा न मिटे मेरा भाई, राजा हो या भिकारी उसके भी होगी अपने सब के कर्मो की सुनवाई।
लाख रहे दूरियां हमारे बिच तो क्या हुआ, याद नजरों से नही दिल से किया जाता हैं। जय श्री कृष्णा।
दिल में ना जाने कैसे तेरे लिए इतनी जगह बन गई तेरे दर्शन को छोटी से छोटी इच्छा मेरे जीने की वजह बन गई।
श्री कृष्ण कहते हैं ,इश्वर प्रत्येक वस्तु में, प्रत्येक जीव में मौजूद हैं।
न कोई चिट्ठी न तुम्हारा तार आता हैं फिर भी दर्शन करने को श्री कृष्ण का वृन्दावन पूरा संसार आता हैं।
Krishna Thoughts In Hindi

True Love Radha Krishna Quotes in Hindi

प्रेम कोई दो पल का भोजन नही जो चखा और रहने दिया ,प्रेम को निभाने के लिए तो अपना पूरा जीवन समर्पित करना पड़ता हैं।
श्री कृष्ण कहते हैं ,जिसको भगवान की कृपा पर विश्वास हैं और उनके न्याय पर विश्वास हैं उसे संसार की कोई भी स्थिति विचलित नही कर सकती ,वह जो इस ज्ञान में विश्वास नहीं रखते,मुझे प्राप्त किये बिना जन्म और मृत्यु के चक्र का अनुगमन करते हैं।
हम न बोलें फिर भी वह सुन लेता हैं, इसलिए उसका नाम परमात्मा हैं ,वह न बोले फिर भी हमें सुनाई दे, उसी का नाम श्रद्धा हैं। जय श्री कृष्णा।

Krishna Quotes In Hindi आपको कैसे लगे इनके पढ़के आपको क्या महसूस हुआ ये हमें कमेंट करके जरूर बताए। अगर और भी Quotes Of Krishna in Hindi आपको चाहिए तो हम पोस्ट कर देंगे। लेकिन तब तक आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरूर शेयर कीजिये । धन्यवाद।


श्री महादेव भक्तों के लिए खास - Mahadev Quotes In Hindi

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post