➤सर्वोत्कृष्ट यात्रा सुविचार [②⓪⓪+] Travel Quotes In Hindi | Happy Trip Message To a Friend | Have a Safe Journey Quotes - आज हम आपके लिए लेके आये है ऐसे  Journey Status In Hindi , Hill Station Quotes In Hindi जीवन में यात्रा करना एक अलग ही सुंदर अनुभव होता है। Quotes On Travel In Hindi  यात्रा करने से हर किसी व्यक्ति को देश-दुनिया के विषय में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। Train Safar Shayari In Hindi इससे व्यक्ति एक सीमा के अंदर बंधे रहने से मुक्त होता और जीवन में नई चीजों के बारे में जानता है। Happy Journey Msg यात्रा हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं और प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में यात्रा जरूर करता हैं | Happy Journey Status  यात्रा करने से नये अनुभव, नये लोगो, नये विचार, नई उर्जा, नई ताजगी आदि मिलती हैं | यात्रा करने से अनेको अनेक लाभ हैं | इस पोस्ट में Safe Journey Wishes For Husband दिए गये हैं आशा करता हूँ कि आपको पसंद आयेंगे | ये हमारे Happy Journey Wishes For Brother आप देखना न भूले और अपने दोस्तों को भी शेयर जरूर करे |

हर मंजिल की एक पहचान होती है और हर सफ़र की एक कहानी

मैं उड़ना चाहता हूँ दौड़ना चाहता हूँ गिरना भी चाहता हूँ बस रुकना नहीं चाहता

मेरी हर मंजिल एक नए सफ़र का आग़ाज़ होती है

Travel Quotes In Hindi

जीवन को गतिशील रखने के लिए यात्रा जरूरी हैं क्योकि रूका हुआ पानी में ख़राब हो जाता हैं

ना मंजिलों के लिए ना ही रास्तों के लिए मेरा ये सफर है खुद से खुद की पहचान के लिए

किसी के बारे में हजार बार सुनने से अच्छा है उसे एक बार देखना

Travel Quotes In Hindi

कुछ सपने पूरे करने हैं कुछ मंजिलों से मिलना है अभी सफर शुरू हुआ है मुझे बहुत दूर तक चलना है

ये जहान जहाँ तक भी फैला हुआ है मैं वहां तक जाकर अपने हाथों को फैलाना चाहता हूँ

समुंदर की लहरें वो ताज़ी हवाएँ रेत की नमी वो पेड़ वो ज़मीन सब मुझे अपने घर बुला रहे हैं

हजारों मील की यात्रा एक कदम से शुरू होती हैं

हम जितनी दुनिया देखते जाते हैं हमारे नज़रिए का दायरा उतना ही बढ़ता जाता है

सफर में संभल कर चलने वाले काफी मिल जाएंगे मैं तो इन सड़कों पर दौड़ना चाहता हूँ

Travel Quotes In Hindi

किसी जगह के बारे में ज़िन्दगी भर सुनने से अच्छा है कि एक बार उसे जाकर खुद देख लो

भीड़ भाड़ से अलग खामोशी के नज़दीक हूँ मैं यहीं ठीक हूँ

सफर की कठिनाइयां मंज़िल की खूबसूरती बयां करती हैं

Travel Quotes In Hindi

किसी को मंज़िल की भूख है तो किसी को पैसों की प्यास है पर सच कहूँ तो मेरे लिए ये सफर ही ख़ास है

ज़िन्दगी भर की खुशियाँ किसी को नहीं मिलती इसी लिए हमे खूबसूरत जगहों पे घूमते रहना चाहिए क्यूंकि हर खूबसूरत सफर में हम छोटी छोटी ज़िंदगियाँ बिता सकते हैं  खुशहाल होके

बहुत देखे ये खराब दुनिया वाले अब मुझे ये खूबसूरत दुनिया देखनी है

Travel Quotes In Hindi

बहुत कर लिया मलाल ज़िन्दगी में चलो आज अपनी ज़िन्दगी जी लेते हैं रह चुके बहुत हम घर में सिमट कर चलो आज घर से कहीं दूर चलते हैं

ऑफिस के एक कमरे को अपनी दुनिया बनाने से बस पैसे मिलते है पर पूरी दुनिया घूम कर उसे ही अपना घर बना लो तो ख़ुशी मिल जाती है

घूमना है मुझे ये सारा जहां तुम्हे अपने साथ लेके बनानी हैं बहुत सी यादें हाथों में तुम्हारा हाथ लेके

Travel Quotes In Hindi

कहीं जाना चाहते हैं तो आज चले जाए क्यूंकि किसी ने सच ही कहा है क्या पता कल हो ना हो

एक सफ़र पे यूँ ही कभी चल दो तुम जो दुरी खुद से है उसे खत्म करने के लिए

पहाड़ों के बीच ऐशो-आराम की चीज़ें तो नहीं मिलती मगर आराम और चैन ज़रूर मिल जाता है

उठ के ऊपर अपनी आदतों से शुरू करो एक नया सफ़रनामा

वो मंज़िल खूबसूरत नहीं लगती जिसका सफर कठिन नहीं होता

बहुत हो गया काम काज चलो दोस्तों GOA चलते हैं

ज़िन्दगी एक सफर है यहाँ घूमना फिरना ज़रूरी है

सफर से लौटने पर घर कमरा बिस्तर तकिया सब वही रहते हैं अगर कुछ बदलता है तो वो होते हैं हम

दिल से मांगी जाए तो हर दुआ में असर होता है मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं जिनकी जिंदगी में सफ़र होता है

उसके लिए अकेलापन बिलकुल बेअसर है जिसका साथी सफर है

आओ संग में एक कहानी बनाते हैं चलो कहीं घूम के आते हैं

हर मुसाफिर यहाँ मंज़िल का इंतज़ार नहीं कर रहा खुश होने के लिए कुछ सफर का मज़ा भी जी भर कर ले रहे हैं

हर सफ़र की एक कहानी ज़रूर होती है अज्ञानता से ज्ञान की

ज़िन्दगी वही है जिसमे उठना-गिरना और घूमना फिरना लगा रहता है

नक़्शे की दुनिया सभी ने देखी है पर दुनिया ने उसे ही देखा है जिसने पूरी दुनिया देखी है

इतना सबक किताबें नहीं सीखा पाती, जितना एक यात्रा सीखा देती है

जो यात्रा नहीं करते वो नामात्र का जीवन ही जी रहे हैं

ये खूबसूरत नज़ारे आँखों में कैद कर लो इस से पहले की ज़िम्मेदारियाँ तुम्हे कैद कर लें

Travel Quotes In Hindi

माना की ठहरना भी ज़रूरी है पर केवल मृत व्यक्ति ही जीवन भर एक ही जगह पर ठहरा रह सकता है

याद रखना की तुम एक जहाज़ हो तुम्हारा काम किनारे पर खड़ा होना नहीं बल्कि लहरों से टकराना है

यात्रा करने के लिए धन की आवश्यकता नहीं बल्कि मन की आवश्यकता होती है

Travel Quotes In Hindi

ये पूरी दुनिया एक समंदर है इसमें तैरना आना भी ज़रूरी है और कई दफा बह जाना भी ज़रूरी है

ज्ञानी वो नहीं जिसने किताबें अधिक पड़ी है अपितु ज्ञानी वो है जिसके पास तजुर्बा अधिक है

मत पूछो मुझे की मैं कहाँ जा रहा हूँ मैं खुद अनजान हूँ की ये रास्ता मुझे कहाँ ले जा रहा है

यदि आप खुद से कुछ सीखना चाहते हैं तो अकेले यात्रा कीजिए

दुनिया तो सबको देखती ही रहती है पर ख़ुशक़िस्मत तो वो है जिसने दुनिया देखी है

किताबें आपको जीवनी पढ़ना सिखाती है परन्तु यात्रा आपको जीवन कैसे जीना है यह सिखाती है

Travel Quotes In Hindi

वक़्त कभी नहीं रुकता इसलिए भलाई इसी में है की हम भी वक़्त के साथ या वक़्त की तरह आगे बढ़ता रहे

एक पर्यटक वो देखता है जो वह देखने के लिए आता है परन्तु एक यात्री सब कुछ देखता है

यात्रा आपको वह दिखा देती है जो नक्शा कभी भी नहीं दिखा सकता यात्रा आपको वह सीखा देती है जो पूरा पुस्तकालय आपको कभी नहीं सीखा सकता

Travel Quotes In Hindi

अगर आप कहीं जाना चाहते हैं तो याद रखना हर रास्ता कहीं ना कहीं जाता है बस चलने वाले क़दम होने चाहिए

यात्रा आपके डर की सीमा को सिकोड़ के रख देता है एवं आपकी सोच की सीमा को बढ़ा देता है

हर साल में एक बार एक ऐसी जगह जाओ जो तुमने आज से पहले कभी ना देखी हो

Travel Quotes In Hindi

अच्छी ज़िन्दगी उसी की होती है जो अपने सपनो में नहीं बल्कि अपने सपनों को जी रहा हो

इंसान को सफर पर निकलने से रास्ते कभी नहीं रोकते अगर कोई रोकता है तो वो है उसकी अपनी सोच

सफर को जारी रखना ज़रूरी है मंज़िल का क्या है वो आज नहीं तो कल मिल ही जाती है

ज़िंदगी यूँ हुई बसर तन्हा क़ाफ़िला साथ और सफ़र तन्हा

जाने दो जहाँ भी जाना चाहते हैं ये क़दम फिर देखो तुम कितनी खूबसूरत दुनिया में पहुँच जाओगे

मंजिल बड़ी हो तो सफ़र में कारवां छूट जाता है मिलता है मुकाम तो सबका वहम टूट जाता है

Travel Quotes In Hindi

वक़्त सोचते-सोचते निकालने से बेहतर है की वक़्त रहते तुम एक रोमांचक सफर पर निकल जाओ

इस सफ़र में नींद ऐसी खो गई हम न सोए रात थक कर सो गई

ये दुनिया दिखावा करने के लिए नहीं बल्कि देखने के लिए बनाई गई है इसे जीते जी जी भर कर देख लीजिये

मुझे ख़बर थी मेरा इन्तजार घर में रहा ये हादसा था कि मैं उम्र भर सफ़र में रहा

तुमसे ना कट सके गा अंधेरों का ये सफ़र के अब शाम हो रही है मेरा हाथ थाम लो

हो जायेगा सफ़र आसान आओ साथ चलकर देखें कुछ तुम बदलकर देखो कुछ हम बदलकर देखें

चले थे जिस की तरफ़ वो निशान ख़त्म हुआ सफ़र अधूरा रहा आसमान ख़त्म हुआ

वो लुत्फ़ उठाएगा सफ़र का आप-अपने में जो सफ़र करेगा

मुसीबतें लाख आएंगी जिंदगी की राहों में रखना तू सबर मिल जाएगी तुझे मंजिल इक दिन बस जारी रखना तू सफ़र

सफ़र में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो सभी हैं भीड़ में तुम भी निकल सको तो चलो

रहेंगे दर्द जिंदगी में तो ख़ुशी का इंतजाम क्या होगा निकल पड़े हैं जो बदलने खुद को न जाने इस सफ़र का अंजाम क्या होगा

न मंज़िलों को न हम रहगुज़र को देखते हैं अजब सफ़र है कि बस हम-सफ़र को देखते हैं

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया

मैं लौटने के इरादे से जा रहा हूँ मगर सफ़र सफ़र है मिरा इंतिज़ार मत करना

इन अजनबी सी राहों में जो तू मेरा हमसफ़र हो जाये बीत जाए पल भर में ये वक़्त और हसीन सफ़र हो जाये

आए ठहरे और रवाना हो गए ज़िंदगी क्या है सफ़र की बात है

मशहूर हो जाते हैं वो जिनकी हस्ती बदनाम होती है कट जाती है जिंदगी सफ़र में अक्सर जिनकी मंजिलें गुमनाम होती हैं

सफ़र जो धूप का किया तो तजुर्बा हुआ वो जिंदगी ही क्या जो छाँव छाँव चली

मुझे ख़बर थी मिरा इंतिज़ार घर में रहा ये हादसा था कि मैं उम्र भर सफ़र में रहा

किसी को घर से निकलते ही मिल गई मंज़िल कोई हमारी तरह उम्र भर सफ़र में रहा

डर हम को भी लगता है रस्ते के सन्नाटे से लेकिन एक सफ़र पर ऐ दिल अब जाना तो होगा

चले थे जिस की तरफ़ वो निशान ख़त्म हुआ सफ़र अधूरा रहा आसमान ख़त्म हुआ

आज फिर से उसकी यादों में खो गया मैं पूछा जो मुझसे किसी ने मुहब्बत का सफ़र कैसा था

सफ़र में ऐसे कई मरहले भी आते हैं हर एक मोड़ पे कुछ लोग छूट जाते हैं

Travel Quotes In Hindi

अजीब सी पहेलियाँ हैं मेरे हाथों की लकीरों में लिखा तो है सफ़र मगर मंज़िल का निशान नहीं

तेरी जिंदगी की असलियत का जब तुझ पर असर होगा असल में उस समय ही शुरू तेरे जीने का सफ़र होगा

न मंजिल ही मिलती है न कारवां ही मिलता है जिंदगी के इस सफ़र में न खुशियों का जहाँ मिलता है

Travel Quotes In Hindi

सफ़र-ए-जिंदगी में ग़मों की आंधियां भी जरूरी हैं खुदा की रहमतों का वरना यारों वजूद क्या होगा

मत कर गुरूर खुद के वजूद पर इक दिन न इसका नाम-ओ-निशां होगा कितना भी भाग लो मौत से लेकिन सफ़र-ए-जिंदगी का यही आखिरी मुकाम होगा

Travel Quotes In Hindi

बीत जाएगा ये सफ़र भी दर्द की राहों का मिलेगा साथ जब खुशियों की बाहों का बढ़ाते रहना कदम मत रुकना कभी होगा रुतबा तेरा जैसे शहंशाहों का

उम्र बीत गयी लेकिन सफ़र ख़त्म न हुआ इन अजनबी सी राहों में जो खुद को ढूँढने निकला

Travel Quotes In Hindi

मशहूर हो जाते हैं वो जिनकी हस्ती बदनाम होती है कट जाती है जीवन सफ़र में अक्सर जिनकी मंजिलें गुमनाम होती हैं

मुकम्मल होगा सफ़र एक दिन बस दिल में ताजा जज़्बात रखना तमाम मुश्किलें आएंगी लेकिन अपने काबू में हर हालत रखना

Travel Quotes In Hindi

वो जीवन में क्या आये बदल गयी जिंदगी हमारी वरना सफ़र-ए-जिंदगी कट रही थी धीरे-धीरे

दुनिया एक की किताब तरह है और जो यात्रा नहीं करते हैं वे केवल एक पेज पढ़ते हैं

Travel Quotes In Hindi

मैं यात्रा को एक महान सीखने की प्रक्रिया के रूप में देख रहा हूं और मेरा सबसे बड़ा सपना दुनिया की यात्रा करना है

ये सभी Long Drive Quotes , Happy Journey Wishes To Boss इन हिन्दी हम आपके लिए ख़ास चुनकर लाये हैं | आशा करते हैं कि आपको यहाँ पर दिए गए सभी Travel Alone Quotes जरूर पसंद आये होंगे। तो दोस्तो आप इन सभी Have a Safe Journey Quotes को अपने दोस्तों,रिश्तेदारोंको तथा चाहने वाले लोगो के साथ शेयर जरूर करना | इसके साथ ही अगर आपके पास भी बेस्ट Bucket List Quotes हो तो हमें कमेंट में लिखकर जरूर बताये | यहाँ पर जो भी दिए गए हैं वो आपको कैसे लगे,ये भी हमें कमेंट कर के बतायें | दोस्तो,आपको यह Journey Status In Hindi कोट्स कैसा लगा,और इसको सोशल मीडिया पर Hill Station Quotes In Hindi , Travel Quotes In Hindi Share करना ना भूलियेगा और हमे फॉलो ही जरूर कीजियेगा | हम वहापर डेली नई कोट्स अपलोड करते है |

Read More:
Dp For Whatsapp :Download 10000+ Whatsapp Dp from here
Girls Dp :Download 1000+ Dp For Girls from here
Whatsapp Dp For Boys :Download 1000+ Boys Dp now